Watch Viral Interview of Modi: नरेंद्र मोदी का अनदेखा इंटरव्यू सोशल मीडिया पर वायरल!

Share

Watch Viral Interview of Narendra Modi | प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक अनदेखे इंटरव्यू के कुछ अंश सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहे हैं। ये इंटरव्यू पीएम मोदी के गुजरात का मुख्यमंत्री होने के दौरान का बताया जा रहा है। ये इंटरव्यू बीबीसी की विवादास्पद डॉक्यूमेंट्री का हिस्सा है जिस पर बड़ा बवाल चल रहा है। भारत ने बीबीसी की इस डॉक्यूमेंट्री की निंदा की है और इसे प्रोपगेंडा करार दिया है। इस इंटरव्यू में नरेंद्र मोदी इंटरव्यू लेने वाली अंतर्राष्ट्रीय महिला पत्रकार पर हावी होते दिखे। इस वीडियो में दावा किया जा रहा है कि मोदी मीडिया फ्रेंडली नहीं हैं।

इंटरव्यू के अंश (Excerpts of Modi’s Interview with BBC)

रिपोर्टर- चुनाव होने वाले हैं, ऐसा लगता है कि आपके राज्य में उथल-पुथल मची हुई है। आपके राज्य में लोग डर के माहौल में जी रही हैं, हिंसा हो रही है। क्या ग़लती हुई जिसकी वजह से कानून व्यवस्था खराब हुई?

नरेंद्र मोदी- आपको अपनी जानकारी ठीक करने की ज़रूरत है। राज्य में बहुत शांति है। 

रिपोर्टर- मुस्लिम लोग कह रहे हैं कि वो डरे हुए हैं। लोग अपने घर जाने में असुरक्षित महसूस कर रहे हैं। गूनहगार को न्याय के कठघरे में नहीं लाया गया है। आप क्या कहेंगे?

नरेंद्र मोदी- मैं आपके विश्लेषण से सहमत नहीं हूं। मैं आपकी जानकारी से सहमत नहीं हूं। आपके पास भ्रमित करने वाली जानकारी है। आपने ये गंदगी कहां से ली है मुझे नहीं पता।  

रिपोर्टर- कुछ लोग आपकी सरकार पर आरोप लगाते हैं कि आपने ये सब रोकने के लिए कुछ नहीं किया या मुस्लिमों को बचाने के लिए कुछ नहीं किया।

नरेंद्र मोदी- ये विपक्ष का फैलाया झूठा प्रोपगेंडा है और आप भी इस झूठे प्रचार का शिकार हैं।

रिपोर्टर- क्या आप और बताएंगे कि आपके खिलाफ झूठा प्रोपगेंडा कौन फैला रहा है। जो जानकारी मैं बता रही हूं वो मैंने खुद अपनी आंखों से देखी है।

Read this | Oxfam Report: कोरोना काल में डबल हुई अरबपतियों की संपत्ति, हर दिन कमाए ₹3,608 करोड़ रुपये!

नरेंद्र मोदी- हमारे विरोधी ये दुष्प्रचार कर रहे हैं।

रिपोर्टर- स्वतंत्र रिपोर्ट छपी हैं जो कुछ यहां हुआ है।

नरेंद्र मोदी- उनको किसी सरकार के अंदरूनी मामलों पर बोलने का कोई हक़ नहीं है। मैं अपनी बात बहुत साफ तरीके से बोल रहा हूं। अगर उन्होंने ऐसा किया है, तो वो ग़लत है।

रिपोर्टर- कुछ लोग कहेंगे कि ये मानवाधिकार का मामला है।

नरेंद्र मोदी- हमें मानवाधिकार पढ़ाने की कोशिश मत करिए। हम जानते हैं कि मानवाधिकार क्या होते हैं। तुम ब्रिटिश हमें मानवाधिकार मत पढ़ाओ।

रिपोर्टर- आपने कठिन समय पर राज्य का नेतृत्व किया है। तो आपको लगता है कि आपको कुछ अलग तरीके से मामले को संभालना चाहिए था।

नरेंद्र मोदी- एक जगह जहां ध्यान देना चाहिए था वो है मीडिया को कैसे संभालना है।

..End..

भारत में मिलने वाले 5 बेस्ट ड्रोन कैमरे | 5 Best Drone Camera in India

ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए CLICK करें

फिल्म जगत की ख़बरें जानने के लिए CLICK करें

क्रिकेट से जुड़ी खबरें जानने के लिए CLICK करें

शेयर मार्केट और बिजनेस जगत की खबरें पढ़ने के लिए CLICK करें

विश्व जगत की ख़बरें जानने के लिए CLICK करें

शायरी सुनने के लिए CLICK करें


Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *